Watcher Full Movie Explained in Hindi

नया देश, नया घर

Watcher फिल्म की शुरुआत में, हम एक कपल को देखते हैं जिनकी अभी अभी शादी ही हुई है , उनमें से एक का नाम जूलिया है। वह अपने पति के साथ उनके देश में शिफ्ट हो गई थीं.जूलिया अमेरिकी थीं इसलिए उसे यहां की भाषा समझ नहीं आती थी.जूलिया का पति उसे अपने किराये के मकान में ले आता है।जब जूलिया अंदर जाती है तो देखती है कि सामने वाली बिल्डिंग के फ्लैट से एक आदमी उसे देख रहा है लेकिन वो इस बात को गंभीरता से नहीं लेती और अपने पति के साथ अपने घर आ जाती है .जूलिया के पति ने जो घर किराये पर लिया था उसमें बड़ी-बड़ी शीशे की खिड़कियाँ थीं।

आधी रात को, उसने अपनी खिड़की पर खड़े होकर देखा कि एक आदमी अभी भी सामने की बिल्डिंग के फ्लैट से जूलिया को देख रहा था लेकिन वह अब भी इसे सीरीयसली नहीं लेती।सुबह जब जूलिया का पति अपनी नौकरी पर चला जाता है तब जूलिया बाहर घूमने जाती है.यह देश, यहां रहने वाले लोग, सब कुछ उसके लिए बहुत अलग थे ।वह न तो यहाँ की भाषा जानती थी और न ही किसी को ठीक से समझ पाती थी।अब जब जूलिया घर वापस आती है तो उसके घर का दरवाजा खुला था. वो यह देखकर वह डर जाती है.

Watcher

तभी बिल्डिंग की मालकिन उसके घर से बाहर आती है, जो इलेक्ट्रीशियन से कुछ ठीक करवा रही थी।जूलिया अपने घर के अंदर आती है, अब समय के साथ मौसम भी बदल गया था। सर्दियाँ भी शुरू हो गई थींएक रात जब जूलिया अपने पति का इंतजार कर रही थी तो वह टहलते हुए खिड़की के पास जाती हैवह उस आदमी को देखती है जो हर समय खिड़की से उसे घूरता रहता था, वह अभी भी वहीं खड़ा था और उसे देख रहा था।उसे ये अजीब लगता है.वह इन सब से डर गई थी. थोड़ी देर बाद उसका पति भी घर आ जाता है .

वह अब उसके साथ टहलने के लिए बाहर जाती है और वे देखते हैं कि एम्बुलेंस पास की बिल्डिंग के पास खड़ी है।वे जाकर लोगों से पूछते हैं लेकिन कोई कुछ नहीं बताता कि वहां क्या हुआ था.जूलिया घर आती है और टीवी पर खबर सुनती है कि पास की इमारत में एक आदमी बहुत खतरनाक हत्यारा है और उसने एक लड़की को बेरहमी से मार डाला।ये सुनकर जूलिया डर जाती है.अब वह अपने पति को बताती है कि सामने वाली बिल्डिंग में एक आदमी है जो हमेशा अपनी खिड़की पर खड़ा होकर मुझे देखता रहता है।

कोई तो बार बार देख रहा है

जब उसका पति अपनी खिड़की की तरफ देखता है तो वहां पर कोई नहीं था तो वह जूलिया से कहता है कि यह सिर्फ तुम्हारा भ्रम है।ऐसा कुछ भी नहीं है.अगले दिन जूलिया के पति के ऑफिस से उसका दोस्त आता है और वह भी उसी घटना के बारे में बात कर रहा था.जो घटना उनके घर के पास घटी थी .वह बताता है कि उस आदमी ने कई लड़कियों को मार डाला है, उसकी बात सुनकर जूलिया और भी डर जाती है क्योंकि सारी घटनाएँ उसके घर के पास ही हो रही थीं।अगली सुबह जब जूलिया कूड़ा फेंकने के लिए बाहर जाती है तो रास्ते में उसकी मुलाकात इरिना नाम की लड़की से होती है।

Also Read
The Beach House Full Movie Explained in हिन्दी
Last Sentinel Movie Explained in Hindi

वह पड़ोस के घर में रहती थी.वह कहती है कि अगर कभी तुम्हें मेरे घर से कोई आवाज आये तो दीवार पर कुछ बजाना, इतना कहकर वह चली जाती है । फिर जूलिया बाहर जाती है जहां एक लड़का उसका पीछा कर रहा था लेकिन वह थोड़ा आगे निकल जाता है।जूलिया को लगा कि वह उसका पीछा कर रहा है लेकिन यह सिर्फ उसका भ्रम था। वह खुद को खुश करने के लिए फिल्म देखने जाती है लेकिन वहां पर कुछ ही लोग थे.तभी उसे महसूस होता है कि कोई उसके पीछे वाली सीट पर आकर बैठ गया है लेकिन उसमें पीछे मुड़कर देखने की हिम्मत नहीं हुई

Watcher

इसलिए वह बिना पीछे देखे थिएटर से बाहर आ जाती हैं। इसके बाद वह अपने घर का सामान खरीदने के लिए सुपरमार्केट जाती हैं।यहां भी उसे लगता है कि थिएटर में उसके पीछे जो शख्स बैठा था, वह अब भी उसका पीछा कर रहा है.वह जल्दी से खुद को स्टाफ रूम में बंद कर लेती है और शीशे से उसे देखने लगती है।वह आदमी भी उसे आसपास ढूंढ रहा था.जूलिया तुरंत पिछले दरवाजे से निकलते हुए अपने घर आ जाती है .रात को खाना खाते समय वह यह सारी घटना अपने पति को बताती है।वह कहती हैं कि जो आदमी मुझे खिड़की से घूरता है, वही आज मेरा पीछा कर रहा था.

यह सुनकर उसका पति उसे सुपरमार्केट ले जाता है जहां वो कैमरे की रिकॉर्डिंग चेक करते हैं। जिसे देखकर यह पता नहीं चल रहा था कि वह जूलिया का पीछा कर रहा था या नहीं. उसका पति कहता है देखो तुम उसे देख रही थी इसलिए वह तुम्हें देख रहा था।ये सब महज एक भ्रम है लेकिन फिर भी जूलिया उस शख्स की तस्वीर अपने फोन में ले लेती है.अगली रात जब जूलिया अपने पति का इंतजार कर रही थी तो उसके पति का फोन आता है । और वो बोलता है कि वह आज रात घर नहीं आएगा क्योंकि उसकी कुछ जरूरी मीटिंग है।जूलिया अकेली थी ,

जूलिया अपने दोस्त के घर जाती है

और डरी हुई थी इसलिए उसने खिड़की बंद कर ली थी। तभी कोई दरवाज़ा खटखटाता है तो जूलिया डर कर दरवाज़ा खोल देती है.बाहर एक बूढ़ी औरत थी जो जूलिया से अपनी भाषा में उसकी बिल्ली के बारे में पूछ रही थी लेकिन उसे कुछ समझ नहीं आ रहा था।तभी बाहर खड़ी एरिना उसे देखकर कहती है कि ये महिला उसकी बिल्ली के बारे में पूछ रही हैऔर वो जूलिया को अपने घर आने के लिए भी कहती है।अब उसका कोई दोस्त नहीं था इसलिए वह एरीना के घर आ जाती है।

शराब पीते समय जब वे एक-दूसरे से बात कर रहे थे तभी अचानक किसी ने एरिना का दरवाजा खटखटाया।वह जाकर दरवाजा नहीं खोलती बल्कि वहीं खड़े होकर किसी से बात करने लगती है।जूलिया उसे देख रही थी, लेकिन उसे समझ नहीं आ रहा था कि एरिना किससे बात कर रही है.वह आती है और बताती है कि वह मेरा दोस्त था और वो आज गुस्से में था इसीलिए मैंने दरवाज़ा नहीं खोला। उसने मुझे अपनी सुरक्षा के लिए एक बंदूक भी दी है. वह अच्छा है, लेकिन कभी-कभी उसे गुस्सा आ जाता है।थोड़ी देर बाद जूलिया घर वापस आ जाती है .

Watcher

जब वह आती है और खिड़की से पर्दा हटाती है, तब भी वह आदमी वहीं खड़ा होकर उसे देख रहा होता है।जूलिया अब अपना हाथ हिलाती है और बदले में वह आदमी भी अपना हाथ हिलाता है।इस बात से अब वह डर जाती है .जब उसका पति घर आता है तो वो उसे सारी बात बताती है।यह वही आदमी था जो बाजार में उसका पीछा कर रहा था लेकिन फिर भी उसके पति को उस आदमी पर शक नहीं हुआ।वह अब भी जूलिया को समझाता है और चुप कराता है कि यह सिर्फ उसका भ्रम है।

इसलिए उसका पति अब पुलिस को बुलाता है। ये सब सुनकर पुलिस उनसे कहती है कि मैडम ये सिर्फ आपका भ्रम हो सकता है और ऐसा कुछ नहीं.जूलिया का पति कहता है कि तुम थक गई हो लेकिन अपने पति की ये बात सुनकर उसे बुरा लगता है कि उसे उस पर यकीन नहीं है.अगली सुबह जब जूलिया किसी काम से बाहर जाती है तो उसे वही आदमी दिखाई देता है जो खिड़की से उसे घूरता रहता था।वह कहीं जा रहा था और वो उसका पीछा करती है।वह उसके पीछे-पीछे एक बार में जाती है जहां एरिना काम करती थी।जूलिया को उस आदमी के बारे में पता चलता है

जूलिया ने किया कातिल का पीछा

कि वह इस बार में सफाई का काम करता है। जब वह एरिना से उस आदमी के बारे में पूछती है तो वह कहती है कि नहीं, मैं उसके बारे में कुछ नहीं जानती.जूलिया अब घर लौट आई थी और उसे महसूस होता है कि किसी ने उसका चेहरा ढक दिया है.कोई उसे मारना चाहता है लेकिन ऐसा कुछ नहीं था और ये सिर्फ जूलिया का एक सपना था.वह इतनी डर गई थी कि उसे अब ऐसे विचार और सपने आने लगे थे।तभी उसे एरिना के घर से आवाजें सुनाई देती हैं इसलिए वह जल्दी से बिल्डिंग के मालकिन के पास जाती है और उससे एरिना का दरवाजा खोलने के लिए कहती है।

क्योंकि उसे लगा कि वह मुसीबत में है. जब बिल्डिंग की मालकिन ने उसका दरवाज़ा खोलती है तो अंदर एक बिल्ली थी जिसने लैंप गिरा दिया था और उसकी आवाज़ जूलिया ने भी सुनी थी.उस बिल्डिंग के मालकिन को भी लगता है कि जूलिया का व्यवहार बहुत अजीब है .जब जूलिया का पति वापस आता है तो बिल्डिंग की मालकिन उससे कहती है कि तुम्हारी पत्नी बहुत अजीब हरकतें करती है.जूलिया अपने पति को बहुत समझाती है कि उसके आसपास जो कुछ भी हो रहा है वह उसका भ्रम नहीं बल्कि हकीकत हैलेकिन उसका पति उसे कहता है बस करो यार तुम ऐसा क्यों कर रही हो?

Watcher

उधर जूलिया को एरिना की चिंता हो रही थी क्योंकि वह कल रात से घर नहीं आई थी।तभी उसे अपने दरवाजे से एक आवाज़ सुनाई देती है जो एरिना का दोस्त कर रहा था ।जूलिया बाहर आती है और उससे एरिना के बारे में पूछती है लेकिन वह कहता है कि हमें आज मिलना था लेकिन वह नहीं आई और मैं इस बारे में जानने के लिए उसके घर आया हूं।अब कोई दरवाजा नहीं खोल रहा. वह एरिना का नंबर उससे लेती है और उसे कॉल करती है लेकिन उसका फोन उसके घर में था।जब एरिना का दोस्त जा रहा था तो जूलिया उससे कहती है और कह कि मुझे तुम्हारी मदद चाहिए।

वह उसे सामने वाली बिल्डिंग में ले गई जहाँ वही आदमी रहता था जो खिड़की से जूलिया को घूरता रहता था।एरीना का दोस्त दरवाजा खोलने के लिए कहता है लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोलता इसलिए वह वहां से चला जाता है ।अब जूलिया ने दरवाज़ा खटखटाया। तभी एक बूढ़ा आदमी दरवाजा खोलता है लेकिन वो वह आदमी नहीं था जो हमेशा जूलिया को देखता था।जूलिया घर लौट आई थी और जो आदमी खिड़की से जूलिया को देखता था, वह भी उसके पीछे-पीछे पुलिस के साथ जूलिया के घर आ जाता है और कहता है कि ये लड़की मेरे डैड को परेशान करती है

जूलिया के डर का मजाक बनाया गया

मतलब कि वो बूढ़ा आदमी उसका पिता था। पुलिसवाला कहता है कि शायद आपसे गलती हुई है, आपको बैठकर यह मामला सुलझा लेना चाहिए. वह उनसे हाथ मिलाने के लिए कहता है लेकिन जूलिया अभी भी उससे डरती है जब वह चला जाता है तो उसका पति उसे पुलिस द्वारा पकड़े गए हत्यारे की तस्वीर दिखाता है जिसने पास की इमारत की लड़की की हत्या कर दी थी।वह जूलिया से कहता है कि तुम्हें डरने की जरूरत नहीं है लेकिन जूलिया अभी भी डरी हुई थी और वह अपने पति से कुछ नहीं कहती हैक्योंकि वह उस पर विश्वास नहीं करता।

जूलिया का पति उसे एक पार्टी में ले जाता है जहाँ हर कोई उस हत्यारे के बारे में बात कर रहा था जो पकड़ा गया था।यहां जूलिया का पति सभी से कहता है कि हां, मेरी पत्नी भी एक ऐसे हत्यारे से डरती है जिसकी कोई पहचान नहीं है.वह जूलिया का एक तरह से मजाक बना रहा था और जूलिया को इस बात का बुरा लग रहा था .वह पार्टी छोड़कर घर जाती है और अपने कपड़े पैक करने लगती है क्योंकि वह इस देश को छोड़कर वापस जाना चाहती थी अब क्योंकि वह यहाँ से थक गयी थी।तभी उसे एरिना के घर से म्यूजिक सुनाई देता है और वह उसके घर के अंदर जाती है,

Watcher

वहां इरीना की लाश पड़ी थी लेकिन इससे पहले कि वह किसी को बता पाती, किसी ने उस पर हमला कर दिया था जो कोई और नहीं बल्कि वही आदमी था जिससे जूलिया डरती थी।उसका शक बिल्कुल सही था. अगली शिकार जूलिया थी जो बेहोश थी.थोड़ी देर बाद जब उसे होश आता है तो वह अपने सामने उसी आदमी को देखती है जिसके हाथ में चाकू था।वह आदमी उससे कहता है कि तुम्हारा शक सही था। जब तुम एरिना के घर आई थी तो मैंने उसे मार डाला था और खुद को तथा उसकी बॉडी को छुपा दिया था ।ये कहते हुए जूलिया पर चाकू से हमला कर देता है .

जूलिया ने आखिर कातिल को ढूंढ लिया

तभी जूलिया को अपने पति की आवाज़ सुनाई देती है जो घर आया हुआ था। जब जूलिया का पति घर आता है और घर पर उसे जूलिया नहीं मिलती तब वो उसे फोन करता है लेकिन उसका फोन एरिना के घर पर बज रहा था।जब वह घर से बाहर आता है तो देखता है कि वही आदमी इरिना के घर से निकल रहा है, उसे देखकर उसे शक हो जाता हैकि उसने एरीना के साथ कुछ गलत किया होगा लेकिन उसे नहीं पता था कि उसने उसकी हत्या कर दी थी .अब वह आदमी जूलिया के पति की ओर बढ़ रहा था.तभी एरिना के घर से किसी ने गोली चला दी थी

Watcher

और उसी वक्त उस आदमी की मौत हो जाती है .दरअसल, जूलिया ने उसे एरिना की बंदूक से मारा था, जिसे वह सुरक्षा के लिए अपने पास रखती थी।जूलिया ने इस कातिल के सामने ऐसा दिखाया था कि वह मर गई है लेकिन वह जिंदा थी और सांस ले रही थी.तभी जूलिया एरिना के घर से बाहर आती है और वो खून से लथपथ थी और वो अपने पति की तरफ देखती हैयह सोचकर कि वह उसके डर का मज़ाक उड़ा रहा होगा ।

इस तरह जूलिया ने असली कातिल को मार डाला यानी वही आदमी जिस पर जूलिया को शक था वही सभी लड़कियों को मार रहा थाऔर उसने ऐसा क्यों किया? किसी को पता नहीं चलता क्योंकि ये राज भी उसी के साथ हो दफन हो गया और यही पर ये फिल्म खत्म हो जाती है |

2 thoughts on “Watcher Full Movie Explained in Hindi”

Leave a Comment