The Beach House Full Movie Explained in हिन्दी

1. छुट्टियाँ बिताने के लिए पुराना घर

The Beach House फिल्म शुरुवात में हमें समुद्र की गहराई दिखाई जाती है, जिसके अंदर से अर्थ की गैसें निकल रही हैं। अगले सीन में हमें एक कपल दिखाया जाता है। लड़की का नाम ”एमिली” और लड़के का नाम ”रैन्डेल” है।वे अपनी छुट्टियाँ बिताने के लिए रैन्डेल के पेरेंट्स के घर आए है जो कि समुद्र के किनारे है |इस घर के पास भी कई घर हैं लेकिन ये सभी खाली हैं। क्योंकि वे सभी छुट्टियाँ बिताने के लिए घर थे ठीक वैसे ही जैसे ”एमिली” और ”रैन्डेल” यहाँ पर छुट्टियाँ बिताने के लिए आये थे।

अभी यहाँ पर केवल “एमिली” और “रैन्डेल” होते है ।और फिर, ”एमिली” वॉशरूम चली जाती है। वो देखती है कि वहां का पानी नॉर्मल पानी जैसा नहीं है बल्कि अलग है। उसे यह बात भी अजीब लगती है कि वहां एक केबिन दवाइयों से भरा हुआ था.ये बात बहुत अजीब थी क्योंकि वो घर काफी समय से खाली था.वहां कोई नहीं रहता था.फिर वह किचन में चली जाती है.इसकी हालत देखकर वह हैरान हो जाती है.क्योंकि ऐसा लग रहा था कि यहां कोई रह रहा है.जब ”एमिली” पूरे घर की जाँच कर रही थी|

The Beach House

अचानक, एक महिला उसके घर में दौड़ती हुई आती है।”एमिली” डर जाती है और छिप जाती है”एमिली” चुपके से उसे देखती है और ”रैन्डेल” को बुलाने के लिए ऊपर जाती है। लेकिन वह औरत उसके कदमों की आवाज सुनकर वहाँ से चली जाती है.इससे पहले कि ”रैन्डेल” वहाँ पर पहुँच पाता, लैडी वहां छुप जाती है |”रैन्डेल” पूछता है कि वह उनके घर में क्या कर रही है? जिस पर वो औरत ऐसे इक्स्प्रेशन देती है जैसेकि ये उसका घर हो ।

थोड़ी देर उसका पति भी वहां पहुंच जाता है.और यहाँ पता चला कि उनका नाम ”मिच” और ”जेन” है। वे रैन्डेल के पिता के बहुत पुराने दोस्त हैं। वह रैन्डेल से कहते है कि हम उसके डैड की पर्मिशन से यहाँ रह रहे हैं। एमिली यह सुनकर बहुत परेशान हो जाती है कि उसकी छुट्टियां बर्बाद हो गई हैं।वो रैन्डेल से कहती है हम दोनों एक कमरा किराए पर लेंगे | फिर मिच” और ”जेन उन दोनों को रात के खाने के लिए इन्वाइट करते है।

2. डिनर पर सारा डिस्कशन

हालांकि ”रैन्डेल” को कोई प्रॉब्लेम नहीं होती , लेकिन ”एमिली” खुश नहीं दिखती। वह बाहर जाकर बैठ जाती है, तभी उसकी नज़र एक स्लग पर पड़ती है जो बहुत अजीब सा लग रहा था। ऐसा लग रहा था जैसे इसे कोई बीमारी हो.फिर रात को सभी एक साथ खाना खाते हैं| वहाँ पर ”एमिली” उन्हें बताती है कि वो एक ‘एस्ट्रोबायोलॉजी’ कि स्टूडेंट है । वो अपनी नालिज उनके साथ शेयर करती है । बाकी सब ”एमिली” की बातों को नहीं समझ रहे होते हैं |


लेकिन फिर भी वो उसकी बातों को इन्जॉय करते हैं | इसी बीच उनकी ड्रिंक भी खत्म हो जाती है.”रैन्डेल” उन्हें फिश खाने के लिए देता है, जिसे खाकर उनका पेट भर जाता है।”मिच” भी नोटिस करता है कि यहाँ पर पानी थोड़ा अजीब है। लेकिन वह इस बात को नजरअंदाज कर देता हैं.तभी ये लोग एक गैलरी में खड़े होते हैं और उन्हें कुछ अजीब सा नजर आता है। बहुत सारे छोटे जीव हवा में तैर रहे होते हैं। दरअसल, पहले ये पानी में थे और अब इन्हें हवा में देखना अजीब था।

The Beach House

‘जेन’ पास जाकर उन्हें देखने कि कोशिश करती है। वो देखती है कि हर जगह वो बैक्टीरीआ जमे हुए हैं। और वह उन्हें छूती है.जैसे ही वह उन्हें छूती है, वह खांसने लगती है। उन बैक्टीरीआ के कारण उसके साथ ऐसा नहीं हुआ था बल्कि वहाँ कोहरा था और उसके लिए साँस लेना कठिन था।वह बेहोश हो जाती है.काफी देर बाद भी जब ”जेन” वापस नहीं आती तो ”मिच” उसे ढूंढने निकलता है। दूसरी ओर, ”रैन्डेल” शराब के नशे में होता है । और ”एमिली” कोहरे को घर में आते हुए देखती है।

Also Read
Secret Invasion Episode 2 Explained in Hindi
Top 5 Powerful Superpowers of the Superheroes

वह दरवाज़ा बंद कर लेती है लेकिन वह भी इस कोहरे का शिकार हो जाती है।वह बेहोश भी हो जाती है.”एमिली” आधी रात में उठती है और देखती है कि ”जेन” खांस रही है।वह उसे देखने के लिए उसके कमरे में जाती है।जब ”मिच” उसे देखता है, तो वह दरवाज़ा बंद कर देता है।”एमिली” और ”रैन्डेल” दोनों सोने के लिए अपने कमरे में जाते हैं।जब वे दोनों सुबह उठते हैं तो उन्हें तेज़ सिरदर्द महसूस होता है।तब वो बीच पर जाने का फैसला करते है ।

3. मिच हुआ समुद्र में गायब

जब वो बाहर निकलने के लिए नीचे आये, तो उन्होंने ”जेन” को देखा जो चुपचाप बैठी थी। वो उनका जवाब नहीं दे रही थी.जब ”एमिली” उसके करीब जाती है, तो वह देखती है कि उसकी सारी दवाएँ ख़त्म हो चुकी हैं। वह देखती है कि जेन कि सारी स्किन निकल रही है। वो दोनों ”मिच” को खोजने के लिए बाहर जाते हैं।उसे ढूंढते ढूंढते वो बीच के पास बैठ जाते हैं। वहां, ”रैन्डेल” अस्वस्थ महसूस करता है और वह अपने कमरे की ओर भागता है। जल्दबाजी में वह अपना सेल फोन और चाबियां वहीं भूल जाता है।

जैसे ही ”रैन्डेल” वहाँ से निकलता है, ”मिच” एमिली के पास वहाँ पहुँच जाता है। वह जेन की के बारे में सब कुछ जानता है कि उसका अभी क्या हाल हो गया है । दूसरी ओर, ”रैन्डेल” नोटिस करता है कि पानी का टेक्स्चर , कलर और स्मेल पूरी तरह से बदल गई है ।वह इस पर ध्यान नहीं देता और वह फिर से ”एमिली” के पास जाना शुरू कर देता है। अचानक उसे छत से आवाज सुनाई देती है।”रैन्डेल” सोचता है कि ”मिच” वहाँ है। वह उसे ढूंढने के लिए ऊपर की ओर जाता है।

The Beach House


लेकिन ”मिच” तो ”एमिली” के साथ था। मिच एमिली से कहता है कि यह जगह अजीब है। और फिर वह तैरने चला जाता है। समुद्र में कुछ आगे जाने के बाद वह गायब हो जाता है।”एमिली” आगे दौड़ती है। उसका पैर एक जेलिफ़िश पर पड़ता है। यह ”एउसने देखा कि वहीमिली” को काट लेती है।”एमिली” देखती है कि उसके घाव में एक कीड़ा घूम रहा है। जब वह चारों ओर देखती है तो उसे पता चलता है कि वही जेलिफ़िश पूरे समुद्र के किनारे होती है।

वह घर की ओर भागती है और एक किचन के इन्स्ट्रूमेंट्स से इस कीड़े को बाहर निकाल देती है।तभी उसे ध्यान आता है कि यह कोई कीड़ा नहीं बल्कि उसी जेलिफ़िश का पार्ट है। जो अब बड़ा होकर कीड़ा बन गया है.इसके बाद वह अपने पैरों पर पट्टी बांधती हैं.वह अपने कपड़े बदलती है और वहां से भागने की कोशिश करती है। तभी ”रैन्डेल” रेंगते हुए उसके पास आता है।वह देखती है कि उसकी हालत भी बहुत खराब हो गयी है|

4. सारे ज़ाम्बी बनने लगते है |

उसकी ये हालत ”जेन” ने करी थी जो अब इंसान नहीं बल्कि एक ज़ोंबी बन चुकी थी । वो दोनों ”जेन” से भागने की कोशिश करते हैं लेकिन जेन उनका पीछा करती रहती है ।वे मदद के लिए पास के एक घर में जाते हैं लेकिन उन्हें वहाँ कोई हेल्प नहीं मिलती।”एमिली” ”रैन्डेल” से पूछती है कि ”जेन” ने उसके साथ ऐसा कैसे किया लेकिन उसे कुछ भी याद नहीं होता । अब उनके पास भागने के लिए कार की चाबियाँ भी नहीं थीं क्योंकि वो इसे बीच पर छोड़ आए थे|


तभी उनकी नजर ”जेन” जैसे रेंगने वाले आदमी पर पड़ती है जो रेंगते हुए उनके करीब आ रहा था। वो दोनों वहां से भाग जाते हैं. फिर रात हो जाती है और कोहरा भी. वो लगातार एक सड़क पर चलते रहते हैं और रैंडल की हालत और खराब हो जाती है। फिर ”एमिली” को एक पुलिस कार मिलती है। जिसमे एक रेडियो भी होता है वह इसके जरिए अपना मैसेज पहुंचाकर मदद मांगती हैं। उसे जवाब भी मिलता है|

The Beach House

.कोई कहता है कि यह बेहद खतरनाक है.जिस पर वह पूछती हैं कि क्या वो कोहरे की बात कर रहे हैं? वह ”नहीं” में उत्तर देता है, यह कोहरा नहीं है। और उनका फोन कट जाता है. कोहरे से बचने के लिए वह एक घर की खिड़की तोड़कर घर के अंदर छिप जाते है।”एमिली” नोटिस करती है कि अब पानी बिल्कुल भी पहले जैसा नहीं है।वो पूरी तरह से बदला हुआ था.टीवी पर उन्हें पता चलता है कि ऐसा सिर्फ उनके साथ नहीं बल्कि पूरे देश में हो रहा है.इस सबका कारण वही बैक्टीरीआ हैं।

ये microbes पानी के अंदर मौजूद होते हैं। लेकिन ये अर्थ पर बहुत ज्यादा गर्मी के कारण ये सारे इसकी surface पर आ गए हैं और बड़ी संख्या में निकल रहे हैं। ये इंसानों के प्रेजेंट लाइफ को ख़त्म कर रहे हैं और एक नई लाइफ को जन्म दे रहे हैं। इनका मकसद इंसानों को मारना है.”एमिली” को कार की चाबियाँ मिल जाती है क्योंकि उन्हें वहां से भागना था वह एक तहखाने में जाती है जहां उसे ऑक्सीजन सिलेंडर मिलते हैं।

5. सारी दुनिया खत्म होने वाली है |


इन सिलेंडरों की मदद से वह इस कोहरे से बच सकती थी ।लेकिन अब बहुत देर हो चुकी थी.”रैन्डेल” उल्टी करता है और उसकी वामिट में एक अजीब सा क्रीचर बाहर आता है। और रैन्डेल भी धीरे-धीरे जॉम्बी बन जाता है.बैस्मन्ट में, ”एमिली” एक आदमी को देखती है जो कि पूरी तरह से बदल चुका था ।वह दूसरे आदमी को भी खा रहा था।”एमिली” तुरंत उस सिलेंडर को उठाती है और ऊपर की ओर दौड़ती है। वह ऊपर आकर देखती है कि ”रैन्डेल” भी पूरी तरह से बदल गया है।

उसके पास अपनी जान बचाने के लिए कोई और ऑप्शन नहीं इसलिए, वह इस सिलेंडर से ”रैन्डेल” को कुचल देती है और उसे मार देती है। इसी बीच, उसे चाबियाँ भी मिल जाती हैं।वह अपनी कार की ओर दौड़ती है लेकिन वहां बहुत धूल और कोहरा था।वह कुछ देख नहीं पाती लेकिन अंदाजा लगाकर वो बढ़ जाती है। अचानक एमिली की कार एक पेड़ से टकरा जाती है |

The Beach House

फिर यहाँ पर हम देखते है कि “एमिली” को भी उन microbes ने अपने प्रभाव में ले लिया है फिर हमें अगली सुबह दिखाया जाता है और ”एमिली” समुद्र तट पर है।वह पूरी तरह से इन्फेक्टिड थी .वह बार बार एक ही बात कहती है , ”डरो मत.” फिर अचानक से पानी की एक बड़ी लहर आती है और उसे अपने साथ ले जाती है और यहीं पर ये फिल्म यहीं ख़त्म हो जाती है|

3 thoughts on “The Beach House Full Movie Explained in हिन्दी”

Leave a Comment